करवा चौथ पर्व के लिए दुल्हन की तरह सजे वैशाली नगर के बाजार

- जमकर हुई खरीदारी, करवा चौथ का रविवार को होना दोहरी खुशी लाया - ज्वैलरी, साडिय़ां, मोबाइल, ब्यूटी प्रोडक्ट्स की दुकानों पर विशेष रौनक
karva chauth

वैशाली नगर। करवा चौथ पर्व के लिए शनिवार को वैशाली नगर के बाजार दुल्हन की तरह सजे। पति की दीर्घायु व सुख-समृद्धि के लिए सुहागिन महिलाओं द्वारा किए जाने वाले करवा चौथ का इस बार रविवार को होना भी दोहरी खुशी लेकर आया है। शनिवार को वैशाली नगर में महिलाओं ने करवा चौथ की जमकर खरीदारी की, जो रविवार को भी जारी रहेगी। दीपावली भी नजदीक होने से बाजार वैसे ही रौनक लिए हुए हैं। वैशाली नगर का बाजार वैसे भी त्यौहार की खुशियां बांटने में अव्वल रहता है। शनिवार को महिलाओं ने ज्वैलरी से लेकर सुहाग सामग्री की खरीदारी की, जिसके चलते बाजारों में सुबह से ही काफी भीड़भाड़ रही। त्यौहार के लिए महिलाओं ने न केवल सौंदर्य प्रसाधन की खरीदारी की, बल्कि साडिय़ों की भी जमकर बिक्री हुई। त्यौहार के लिए साडिय़ों की विभिन्न वैरायटियां बाजार में आई हुई है, जिसके कारण वैशाली नगर के शोरूम व दुकानों में साडिय़ां खरीदने वाली महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ रही। इसी तरह महिलाओं ने ब्यूटी पार्लर में भी एडवांस बुङ्क्षकग कराई हुई थी। इनके अलावा इलेक्ट्रॉनिक आइट्म्स, मोबाइल व अन्य घरेलू सामान भी महिलाओं की पसंद रहे। मिठाइयों की दुकानों पर भी जमकर खरीदारी हुई। रेस्त्रां और होटल्स में भी करवा चौथ के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। शनिवार और रविवार को यह गुलजार रहेंगे।

मेहंदी के लिए महिलाओं ने दिखाया खास उत्साह
करवाचौथ व्रत से पूर्व महिलाएं सजने-संवरने की खूब तैयारी करती है। हाथों में मेहंदी, चूड़ी के अलावा ब्यूटी पार्लर्स पर भी शनिवार को जमकर भीड़ रही। पहले जहां महिलाएं घर पर ही मेहंदी लगवा लेती थी, वहीं अब मॉल व बाजारों में मेहंदी लगाने वालों से हाथों को संजवाया जाता है। वैशाली नगर के मार्केट में सुबह ही मेहंदी लगवाने के लिए महिलाओं की भीड़ थी। मेहंदी के साथ महिलाओं ने सुहाग से जुड़ी वस्तुओं की भी यहां पर खरीदारी की। साथ ही ज्वैलर्स के यहां खरीदारी का दौर अब तेज हो गया तथा यह धनतेरस तक बना रहेगा। महिलाओं ने जहां आभूषणों की खरीद की वहीं पुरुषों ने भी गिफ्ट गैलरियों में पत्नी के लिए उपहार खरीदे।

1 comment

  1. Do you mind if I quote a few of your articles as long as I provide credit and sources back to your weblog? My website is in the exact same niche as yours and my visitors would certainly benefit from some of the information you present here. Please let me know if this ok with you. Many thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published.